mahtari vandan yojna 2nd kist payment check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महतारी वंदन योजना दूसरी क़िस्त

Mahtari vandana yojna 2nd kist- आपको बताना चाहेंगे कि महतारी वंदन योजना की दूसरी क़िस्त जारी करने की तारीख माननीय मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के द्वारा जारी कर दी गई है। जिस तरह आप सभी को पता है कि महतारी वंदन योजना का पहला क़िस्त 10 मार्च को DBT के माध्यम से सभी पात्र हितग्राही महिलाओ के खाते में दिया गया था। ठीक उसी प्रकार इस बार भी सभी पात्र महिलाओ को DBT इनेबल खाते में दूसरी क़िस्त की राशि प्रदान की जाएगी।

इस दिन मिलेगा दूसरा क़िस्त-

माननीय मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के द्वारा दिये गए बयान अनुसार महतारी वंदन योजना की दूसरी क़िस्त की राशि 07 अप्रेल को प्रदान की जाएगी, उन्होंने कहा है कि यह दूसरी क़िस्त की राशि अच्छा होगा कि 07 अप्रेल के पहले ही सभी महिलाओं को मिल जाए। लेकिन आप सभी निश्चिंत रहे सात अप्रेल तक सभी पात्र हितग्राही महिलाओ को महतारी वंदन योजना की दूसरी क़िस्त मिल जाएगी।

पहली किस्त का पैसा कैसे चेक करें?

पैसा आपके खाते में आया कि नहीं यह चेक करने के लिए महतारी वंदन योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जानी है, फिर आपको आवेदन की स्थिति या भुगतान की स्थिति चेक करने का एक ऑप्शन दिया रहेगा उस ऑप्शन पर क्लिक कर आप अपने आधार नंबर या मोबाइल नंबर या आवेदन नंबर को डालकर आपकी किस खाते में पैसे आया या बड़ी आसानी से चेक कर सकते हैं।

महतारी वंदन योजना पैसा खाते में नही आया तो क्या करे?

महतारी वंदन योजना का पहली किस्त का पैसा अभी तक बहुत से हितग्राही महिलाओं के खाते में नहीं आया है, तो इसका कारण यही है कि अगर आपके खाते में आधार लिंक नहीं है या फिर डीबीटी इनेबल नहीं है या फिर आपका खाता बंद हो चुका है, इन्ही कारणों से महतारी वंदन योजना का पैसा आपके खाते में नहीं आया है तो अब आपको अपने संबंधित बैंक ब्रांच में चले जाना है और अगर आपके खाते में अभी तक आधार लिंक नहीं हुआ है तो जल्द ही आधार लिंक कर लेना है साथ ही डीबीटी लिंक भी कर लेना है इसी के साथ अगर आपका खाता सक्रिय नहीं है तो उसे भी सक्रिय कर ले रहे हैं जैसे ही आप यह सारी प्रक्रिया करा लेते हैं तो आपकी दूसरी किस्त की पैसा आने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी तो एक बार जल्द ही अपने बैंक में जाकर यह सारी प्रक्रिया करा लें।

Important Links-

Official WebsiteClick Here
Payment Status Check Click Here
Final List Check Click Here
DBT Check Click Here

Leave a comment